Legal

Bahujan Bandhan Marriage bureau will help you to find latest matching services with online portal.

PLEASE READ THESE TERMS AND CONDITIONS CAREFULLY.

बहुजन बंधन पदाधिकारियो के लिये जो नियमावली बनाई गई है, उसके अनुसार ही उनका विवाह रजिस्‍ट्रेशन किया जाना है तथा नियम के अनुसार ही कार्य किया जाना है, टीपीएसजी कम्‍यूनिटी में जो रजिर्स्‍टेशन प्राप्‍त हुआ है वही रजिस्‍ट्रेशन बहुजन बंधन में उपयोग करेगें वही आईडी मान्‍य होगी।

यदि आप बहुजन बंधन के नियमों का पालन नहीं कर सकते है तो आप अपना पद किसी अन्‍य को हस्‍तातंरित कर सकते है।

1. यह वेबसाइट. (यूआरएल) आईडी. tpsgnews.com पर पाई जाती है (बहुजन बंधन द्वारा स्थापित और प्रचारित किया गया है), जो शब्द इसके प्रयोजनों के लिए, इसकी सहायक कंपनियों, सहयोगियों, भागीदारों, शेयरधारकों, निदेशकों, अधिकारियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, एजेंटों, वकीलों, लेखाकारों और किसी भी व्यक्ति से संबंधित किसी भी कार्य के लिए किसी भी जिम्मेदारी के साथ निहित समझा जाएगा। कंपनी के मामले, जिसका पंजीकृत कार्यालय वर्तमान में भोपाल में स्थित है।

2. वेबसाइट. बहुजन बंधन. का उद्देश्य केवल अपने उपयोगकर्ताओ/ सदस्‍यो/ आंगतुको के लिए संपर्क और जानकारी के प्रारंभिक माध्यम के रूप में सेवा करना है, जिनके पास वैवाहिक गठबंधन में प्रवेश करने का एक ईमानदार इरादा है। बहुजन बंधन या व्यवसाय ब्यूरो या डेटिंग / संपर्क वेबसाइट होने का दावा नहीं करता है।

3. टीपीएसजी मानता है कि प्रत्येक सदस्य / उपयोगकर्ता / आगंतुक जो वेबसाइट पर लॉग ऑन करता है, शादी करने, वैवाहिक संबंध बनाने का इरादा रखता है, अन्यथा नहीं। टीपीएसजी किसी भी परिस्थिति में साइट या सेवा और सेवा वेब साइट पर पोस्ट की गई या उपयोगकर्ताओं / सदस्यों को प्रेषित किसी भी सामग्री के उपयोग से होने वाली किसी भी हानि या क्षति के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। टीपीएसजी के माध्यम से या उसके द्वारा वैवाहिक प्रोफाइल के आदान.प्रदान को किसी भी तरह से वैवाहिक प्रस्ताव और सेवा टीपीएसजी से या उसके द्वारा सिफारिश के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। टीपीएसजी द्वारा प्रदान की गई सेवा के उपयोग के परिणामस्वरूप स्थापित वैवाहिक संबंधों में उसके बाद, या उसके बाद उत्पन्न होने वाले किसी भी व्यक्ति को होने वाले किसी भी नुकसान या क्षति के लिए टीपीएसजी या बहुजन बंधन जिम्मेदार नहीं होगा।

4. बहुजन बंधन ई.मेल आईडी, मेल पता, पहला नाम, अंतिम नाम, टेलीफोन नंबर, जन्म तिथि, आयु, लिंग, जातीय पृष्ठभूमि, उपस्थिति, धर्म, व्यवसाय, प्राथमिकताएं, जीवन शैली की जानकारी, सामान्य भौगोलिक सहित जानकारी / डेटा एकत्र करता है। अपने अद्वितीय प्रोफाइल बनाने के लिए अपने आगंतुकों / उपयोगकर्ताओं से स्थान। इसके अलावा शारीरिक और मानसिक अक्षमताओं समेत कुछ अन्य जानकारियां भी जुटाई जाती हैं। कथित जानकारी / संग्रहित डेटा को विशेष रूप से मैचिंग प्रोफाइल के लिए तैयार किए गए प्रोग्राम में दर्ज किया जाता है और जो प्रोग्राम आगंतुकों / उपयोगकर्ताओं को उनके पूर्व.चयनित मानदंडों के आधार पर मैच प्रदान करने में सक्षम बनाता है। आगंतुकों / उपयोगकर्ताओं की पूर्व सहमति लेने के बाद ही कुछ निजी जानकारी प्रदर्शित की जाती है। बहुजन बंधन क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड नंबर / बैंक अकाउंट नंबर आदि जैसी वित्तीय जानकारी एकत्र नहीं करता है।

5. उपयोगकर्ता द्वारा स्वयं या किसी भी विवाह ऑफ़लाइन केंद्रों के माध्यम से अपलोड की गई सभी जानकारी tpsgnews.com पर स्थित खुली वेबसाइट पर प्रदर्शित की जानी है और टीपीएसजी अपने विवेकाधिकार से किसी द्वारा सूचित सूची के सभी या किसी हिस्से को शामिल कर सकता है। प्रिंट मीडिया, सामुदायिक संघों, वेबसाइटों, टेलीविजन शो, डीटीएच / आईपीटीवी सेवाओं, मोबाइल वैप साइटों आदि सहित अन्य प्लेटफार्मों के वैवाहिक अनुभागों सहित किसी भी अन्य मीडिया में बहुजन बंधन पर प्रदर्शित करने के लिए क्लाइंट, उपयोगकर्ताओं के लिए कोई अतिरिक्त लागत नहीं। बहुजन बंधन और टीपीएसजी को ऐसी जानकारी / डेटा के उपयोग प्रचार के लिए उत्तरदायी नहीं ठहराया जाएगा।

6. जब तक इस संबंध में टीपीएसजी द्वारा विशेष रूप से अधिकृत नहीं किया जाता है, तब तक उपयोगकर्ता स्वर्णकार समाज पर सामग्री को डुप्लिकेट, डाउनलोड, प्रकाशित, संशोधित और वितरित नहीं करने का वचन देता है। उपयोगकर्ता टीपीएसजी की पूर्व सहमति प्राप्त किए बिना होम पेज के अलावा बहुजन बंधन के किसी विशिष्ट पेज से कोई गहरा लिंक या अन्य कनेक्शन स्थापित नहीं करने का वचन देता है।

7. उपयोगकर्ता अपने व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए बहुजन बंधन का उपयोग करने का वचन देता है। टीपीएसजी की पूर्व लिखित सहमति के बिना व्यावसायिक मकसद से व्युत्पन्न कार्यों के निर्माण के लिए बहुजन बंधन की सामग्री का उपयोग करना सख्त वर्जित है।

8. बहुजन बंधन रोबोट आदि को वेबसाइट क्रॉल करने और सामग्री को स्क्रैप करने से रोकने के लिए तकनीकी साधनों का उपयोग करता है। उपयोगकर्ता इन तरीकों को दरकिनार नहीं करने का वचन देता है।

9. बहुजन बंधन में प्रदान की गई कोई भी सलाह, परामर्श, सिफारिश या सूचनाए जिसमें बहुजन बंधन के सदस्यों की जानकारी भी शामिल है, आवश्यक रूप से सही, सत्य या विश्वसनीय नहीं हो सकती है, और यह कि उस पर कोई भी भरोसा किया जाता है और उसके आधार पर की जाने वाली कोई भी कार्रवाई पूरी तरह से भरोसा रखने या ऐसी कार्रवाई करने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों का जोखिम। इस प्रकार प्रदान की गई जानकारी का उपयोग करने के इच्छुक आगंतुकों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी स्वयं की पहल, लागत और प्रयास पर साइट की सामग्री का लाभ उठाने के संबंध में उचित सावधानी बरतें। टीपीएसजी अपने उपयोगकर्ताओं / आगंतुकों को किसी अन्य उपयोगकर्ता / सदस्‍य / आंगतुको या ऐसी किसी भी प्रोफ़ाइल के साथ कोई संपर्क / बातचीत स्थापित करने की सलाह / सिफारिश नहीं करता है, जैसा कि वेबसाइट में प्रदर्शित डेटा / जानकारी के आधार पर उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल / फोटोग्राफ में प्रस्तुत किया गया है। आदि और उपयोगकर्ता / आगंतुक संपर्क बनाने या बातचीत करने का विकल्प चुनते हैं, यह पूरी तरह से अपने जोखिम पर करेंगे। टीपीएसजी को वेबसाइट पर प्रदर्शित / रखी गई किसी भी जानकारी पर निर्भरता के संबंध में, किसी भी तरह से, किसी भी तरीके से, जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं ठहराया जा सकता है, क्योंकि इसका तात्पर्य केवल संबंधित पक्ष में सामान्य परिदृश्य के संकेतक के रूप में कार्य करना है।

10. टीपीएसजी वैवाहिक लिस्टिंग में शामिल किसी भी जानकारी या दावे, या वेबसाइट पर किसी भी अन्य सामग्री को प्रमाणित, जांचए जांच, समर्थन या जांच नहीं करता है, और न ही यह किसी भी तरह से इसे सही या सही होने के लिए प्रमाणित या प्रमाणित करता है। यह किसी भी तरह से मेल और प्रोफाइल का समर्थन नहीं करता है, लेकिन उपयोगकर्ताओं / सदस्यों पर एक निहित अनुमान लगाया जाता है कि प्रस्तुत की गई जानकारी विशेष रूप से केवल वैवाहिक गठबंधन के उद्देश्य के लिए एक उपयुक्त प्रोफ़ाइल बनाने / बनाने के लिए है और वे हैं सत्य और सही। वेबसाइट पर पाई गई किसी भी जानकारी का उपयोग करने के इच्छुक लोगों द्वारा सभी उचित परिश्रम, प्रयास और पहल का प्रयोग किया जाना चाहिए, और पूर्ण और पूर्ण ज्ञान के साथ पर्याप्त सावधानी बरतनी चाहिए कि वैवाहिक लिस्टिंग में निहित सभी जानकारी आगंतुकों द्वारा सीधे वहां रखी गई हैं। बिना किसी पूर्व सूचनाए सहमति या टीपीएसजी के सत्यापन के वेबसाइट। स्वर्णकार समाज के उपयोगकर्ता / ग्राहक / आगंतुक को किसी भी जानकारी को अपलोड करनेए पोस्ट करने, प्रसारित करने, अपडेट करने या साझा करने से मना किया जाता है।

11. क) किसी अन्य व्यक्ति का है और जिस पर उपयोगकर्ता का कोई अधिकार नहीं है :

11. ब) अत्यधिक हानिकारक, उत्पीड़ित करने वाला, ईशनिंदा करने वाला, मानहानिकारक, अश्लील, पीडोफिलिक, अपमानजनक, किसी अन्य की निजता पर आक्रमण करने वालाए घृणितए या नस्लीय, जातीय रूप से आपत्तिजनक, अपमानजनक, मनी लॉन्ड्रिंग या जुआ से संबंधित या प्रोत्साहित करने वाला, या अन्यथा किसी भी तरीके से गैर.कानूनी है। नाबालिगों को किसी भी तरह से नुकसान पहुँचाना :

11. ग) किसी पेटेंट, ट्रेडमार्क, कॉपीराइट या अन्य मालिकाना अधिकारों का उल्लंघन करता है :

11. घ) उस समय लागू किसी भी कानून का उल्लंघन करता है :

11 ई) ऐसे संदेशों की उत्पत्ति के बारे में प्राप्त करने वाले को धोखा देता है या गुमराह करता है या ऐसी किसी भी जानकारी को संप्रेषित करता है जो प्रकृति में घोर आक्रामक या खतरनाक है, किसी अन्य व्यक्ति का रूप धारण करना :

11. च) किसी कंप्यूटर संसाधन की कार्यक्षमता को बाधित करने, नष्ट करने या सीमित करने के लिए डिज़ाइन किए गए सॉफ़्टवेयर वायरस या कोई अन्य कंप्यूटर कोड, फ़ाइलें या प्रोग्राम शामिल हैं : भारत की एकता, अखंडता, रक्षा, सुरक्षा या संप्रभुता, विदेशी राज्यों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों, या सार्वजनिक व्यवस्था को खतरे में डालता है या किसी संज्ञेय अपराध के लिए उकसाता है या किसी अपराध की जांच को रोकता है या किसी अन्य राष्ट्र का अपमान करता है।

12. टीपीएसजी बिना किसी सूचना के अपने पूर्ण विवेकाधिकार से, और किसी भी समय, बहुजन समाज या (उसके किसी भी हिस्से) तक आपके उपयोग या पहुंच को समाप्त या प्रतिबंधित कर सकता है और / या आपके द्वारा अपलोड की गई किसी भी सामग्री को किसी भी कारण से हटा सकता है, जिसमें बिना किसी सीमा के, कि टीपीएसजी अपने फैसले और धारणा के आधार पर मानता है कि आपने इन नियमों और शर्तों के पत्र या भावना के साथ असंगत रूप से उल्लंघन किया है या कार्य किया है।

13. टीपीएसजी अपने सदस्यों / आगंतुकों के लिए एक ऑन.लाइन सेवा प्रदाता है, जो नेट / वेबसाइट पर कुछ व्यक्तिगत वैकल्पिक सूचनाओं को प्रदर्शित करने के लिए उनकी अपनी / अद्वितीय प्रोफाइल बनाने के लिए है, जिसका उपयोग आगंतुकों द्वारा किया जाता है। खोज और मिलान उद्देश्यों के लिए। टीपीएसजी आपकी किसी भी व्यक्तिगत जानकारी को बेचता, किराए पर, साझा, व्यापार या दूर नहीं करता है, सिवाय इसके कि साइट पर प्रदर्शित तस्वीरों सहित इसके उपयोगकर्ताओं / सदस्यों / आगंतुकों द्वारा प्रदर्शित और साझा करने का इरादा है। हालांकि टीपीएसजी सभी उचित सावधानी बरतेंगे, लेकिन साइट में प्रदर्शित सदस्य / उपयोगकर्ता की ऐसी सार्वजनिक जानकारी / फोटोग्राफ अनधिकृत रूप से कॉपी / मुद्रित / प्रकाशित / जाली / अधिरोपित / छेड़छाड़ आदि के मामले में जिम्मेदार नहीं होगा या किसी के द्वारा इसका दुरुपयोग किया जाएगा। उपयोगकर्ता / सदस्य / आगंतुक। उपयोगकर्ता / सदस्य टीपीएसजी द्वारा प्रदान की गई सेवा के अनुचित उपयोग के माध्यम से किसी आगंतुक / उपयोगकर्ता / सदस्य द्वारा की गई किसी भी गतिविधि से टीपीएसजी को होने वाली सभी प्रकार की हानि / क्षति से टीपीएसजी की क्षतिपूर्ति करेगा।

14. बहुजन बंधन पर एक वैवाहिक प्रोफ़ाइल, या एक व्यवसाय या व्यक्तिगत सूची या एक लिंक, या किसी भी सामग्री या सूची को सूचीबद्ध करके, ऐसी सूची बनाने या पोस्ट करने वाले व्यक्ति या व्यक्ति, और ऐसी पोस्टिंग या सूची के लिए जिम्मेदार व्यक्ति या व्यक्ति, यह माना जाएगा कि टीपीएसजी को किसी भी मुकदमे या शिकायत, सिविल, आर्थिक या आपराधिक, और किसी भी दावे या क्षति (जिसमें बिना किसी सीमा, ब्याज, जुर्माना और जुर्माना शामिल है) के खिलाफ हानिरहित और सुरक्षित रखने के लिए सहमति दी गई है, जो इसके खिलाफ लाया जा सकता है या लगाया जा सकता है। टीपीएसजी ऐसी पोस्टिंग / लिस्टिंग या ऐसी पोस्टिंग / लिस्टिंग से प्राप्त प्रतिक्रिया से उत्पन्न होने वाले या उससे संबंधित किसी भी मामले के कारण।

15. टीपीएसजी किसी भी सदस्य / आगंतुक प्रोफाइल, सलाहए राय, बयान या टीपीएसजी द्वारा सेवा के माध्यम से प्रदर्शित / अपलोड की गई अन्य जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता का प्रतिनिधित्व या समर्थन नहीं करता है। टीपीएसजी या इसका कोई भी मालिक, कर्मचारी या एजेंट किसी भी परिस्थिति में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी भी कार्रवाई / प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार नहीं है, जो अवैध सामग्री / सामग्री की प्रकृति में सूचना के ऑनलाइन प्रदर्शन के परिणामस्वरूप होता है जो आगंतुकों के लिए आक्रामक हो सकता है। सदस्य या ऑन.लाइन समुदाय या किसी भी सामग्री के लिए स्पष्ट रूप से अपमानजनक है जो नस्लवाद, कट्टरता, घृणा या किसी भी समूह या व्यक्ति को किसी भी प्रकार के शारीरिक / मानसिक नुकसान को बढ़ावा दे सकता है या किसी भी श्रृंखला पत्र या जंक मेल या अवांछित सामूहिक मेलिंग या स्पैमिंग को प्रसारित कर सकता है। या अन्य उपयोगकर्ताओं / सदस्यों के लिए अश्लील सामग्री। टीपीएसजी अपने उपयोगकर्ताओं / सदस्यों या आगंतुकों के आचरण की निगरानी नहीं करता है और इसलिए टीपीएसजी अपने उपयोगकर्ताओं सदस्यों या आगंतुकों के किसी भी आचरण की ज़िम्मेदारी नहीं लेता है जो टीपीएसजी द्वारा प्रदान की गई ऑन.लाइन सेवा का लाभ उठा सकते हैं प्राप्त कर सकते हैं उपयोग कर सकते हैं । किसी अन्य उपयोगकर्ता / सदस्य या आगंतुक को परेशान करने, दुर्व्यवहार करने या नुकसान पहुँचाने के लिए या उक्त ऑनलाइन सेवा का उपयोग उनकी पूर्व सहमति के बिना किसी भी चीज़ को बढ़ावा देने / विज्ञापित करने / याचना करने के लिए या किसी भी तरीके से जो उपयोगकर्ताओं / सदस्यों की सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है।

16. टीडीपीएल किसी अन्य सदस्य/ उपयोगकर्ता / आगंतुक / व्यक्ति / व्यक्तियों के समूह से प्राप्त शिकायत पर किसी भी सामग्री/ संदेश / फोटो / प्रोफाइल को हटाने / हटाने या ऐसे व्यक्ति / उपयोगकर्ता के पंजीकरण / सदस्यता को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। या स्वयं की खोज पर या अपने एकमात्र निर्णय और धारणा के आधार पर और यह बिना सूचना के उपयोगकर्ता / सदस्य को सेवा प्रदान करना बंद कर देगा और शुल्क / कार्यकाल के साथ तत्काल प्रभाव से अन्य सभी प्रासंगिक सेवा (सेवाओं) को जब्त कर लेगा। साथ ही ऐसे आगंतुक / उपयोगकर्ता / सदस्य के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करें। वेबसाइट पर एक प्रोफ़ाइल सूचीबद्ध करके, यह माना जाता है कि उक्त सदस्य / उपयोगकर्ता का विवाह करने का इरादा है और यदि टीपीएसजी को यह प्रतीत होता है कि प्रोफ़ाइल को सूचीबद्ध करते समय या बाद में ऐसे उपयोगकर्ता / आगंतुक का प्रवेश करने का कोई इरादा नहीं था एक वैवाहिक गठबंधन है या उसने अपना इरादा बदल लिया है, तो टीपीएसजी को वेबसाइट से ऐसी प्रोफ़ाइल को हटाने / हटाने और कानून के तहत मुकदमा चलाने या समय.समय पर सलाह दी जाने वाली कार्रवाई करने का अधिकार होगा। वेबसाइट का उपयोग करने मेंए यह माना जाता है कि उपयोगकर्ता सदस्य ऐसी किसी भी सामग्री या विचारों को पोस्ट नहीं करने के लिए सहमत हैं जिन्हें धमकी देने वाली, अपमानजनक, अश्लील, आपत्तिजनक या अवैध रूप से कार्य करने या अन्यथा किसी अन्य उपयोगकर्ता को परेशान करने वाला माना जा सकता है, अपने स्वयं के प्रोफ़ाइल के किसी भी विवरण में गलत या भ्रामक जानकारी डालना, किसी अन्य का प्रतिरूपण करना या किसी व्यावसायिक उद्देश्य के लिए साइट का उपयोग करना, या इस साइट के संचालन में हस्तक्षेप या बाधित करें, या समय.समय पर टीपीएसजी द्वारा लगाए गए किसी भी उचित आवश्यकताओं, प्रक्रियाओं या नीतियों की अवहेलना करें।

17. बहुजन समाज विवाह पोर्टल्‍ की सामग्री में शामिल कुछ भी नहीं है या किसी भी व्यक्ति को किसी भी कार्य को करने या ऐसा कोई काम करने के लिए प्रेरित करने या राजी करने या मनाने या आमंत्रित करने के लिए अभिप्रेत है या नहीं है, या प्रदर्शन या करने के लिए नहीं है, जहां ऐसा प्रदर्शन या कर रहा है, या नहीं प्रदर्शन करना या न करनाए उस समय के लिए लागू किसी भी कानून या विनियम का कोई उल्लंघन है जिसके लिए ऐसे व्यक्ति या कार्रवाई को नियंत्रित किया जा सकता है।

18. टीपीएसजी को किसी भी उपयोगकर्ता/ सदस्य / आगंतुक के बीच ई.मेल, चैट या किसी अन्य माध्यम से किसी अन्य सदस्य / उपयोगकर्ता /आगंतुक के साथ किसी भी तरह की बातचीत/ जानकारीओं आदि के पारित होने के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा और टीपीएसजी का कोई दायित्व नहीं है, उपयोगकर्ताओं / सदस्यों के बीच उत्पन्न होने वाले ऐसे किसी भी विवाद की निगरानी करने के लिए और टीपीएसजी ऐसे विवाद / मुकदमे आदि के पक्ष में नहीं होगा।

19. टीपीएसजी पर रखी गई किसी भी वैवाहिक सूची की किसी भी सामग्री को किसी भी तरीके से संशोधित करने या संशोधित करने या हटाने का पूर्ण अधिकार सुरक्षित रखता है ताकि इस तरह के प्लेसमेंट के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके (जिसमें बिना किसी सीमा के शामिल हो सकते हैं), वैवाहिक लिस्टिंग की प्रतिक्रिया को अधिकतम करने के लिए टीपीएसजी के प्रयास और पहल, प्रथम दृष्टया सटीकता और उस समय लागू प्रचलित कानून, विशेष रूप से वे जो किसी भी अश्लील, गैरकानूनी या अश्लील सामग्री के निषेध से संबंधित हैं। टीपीएसजी किसी भी प्रोफ़ाइल को हटाने का पूर्ण अधिकार सुरक्षित रखता है यदि यह पाता है कि एक ही व्यक्ति ने बहुजन समाज वेबसाइट पर कई प्रोफाइल बनाए हैं। भले ही एक ही संपर्क विवरण के साथ अलग.अलग प्रोफाइल बनाए गए हों, टीपीएसजी ऐसी सभी प्रोफाइलों को हटाने का पूर्ण अधिकार सुरक्षित रखेगा। यदि कोई सदस्य टीपीएसजी द्वारा अनुरोधित भौतिक पते के सत्यापन के लिए सहमति देने से इनकार करता है तो टीपीएसजी के पास प्रोफ़ाइल पर ''सत्यापित नहीं'' मुहर लगाने या प्रोफ़ाइल को हटाने का पूर्ण अधिकार होगा।

20. वे वेबसाइटें जिनके लिए स्वर्णकार समाज पर लिंक दिए गए हैं और उनकी सामग्री ऐसी वेबसाइटों के प्रमोटरों की एकमात्र जिम्मेदारी है और टीपीएसजी किसी भी तरह से इन वेबसाइटों या किसी भी सामग्री या सामग्री की अनुशंसाए प्रमाणीकरण, समर्थन, सत्यापन या प्रमाणित नहीं करता है या वहाँ लिंक। टीपीएसजी ऐसी अन्य वेबसाइटों द्वारा अपनाई गई गोपनीयता प्रथा के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेता है और इसलिए टीपीएसजी अपने आगंतुकों /उपयोगकर्ताओं को उपयोगकर्ता द्वारा देखी जाने वाली प्रत्येक वेबसाइट के गोपनीयता कथन को पढ़ने की सलाह देता है। टीडीपीएल भी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है या टीपीएसजी से जुड़ी अन्य ऑनलाइन सेवाओं की प्रामाणिकता का समर्थन नहीं करता है, जो लकी ड्रा, मुफ्त यात्रा जीतने, मुफ्त टिकट जीतने, ज्योतिष, हस्तरेखा, अंक ज्योतिष जैसी विभिन्न सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं। उपयोगकर्ता / सदस्य / बहुजन समाज के आगंतुक अपने जोखिम और जिम्मेदारी पर ऐसी अन्य वेबसाइट (वेबसाइटों) / लिंक पर क्लिक और सर्फ करेंगे जो बहुजन बंधन की वेबसाइट में प्रदर्शित की जा रही हैं। उपयोगकर्ता हमेशा यह ध्यान में रखेगा कि ऐसे लिंक / वेबसाइट पर माउस के एक स्ट्रोक / क्लिक पर, यह उक्त उपयोगकर्ताओं के ट्रांसमिशन कंट्रोल प्रोटोकॉल (टीसीपी ) / इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) नेटवर्क के माध्यम से जुड़ जाता है न कि आईपी के माध्यम से। बहुजन बंधन का। टीपीएसजी अपने किसी भी उपयोगकर्ता / सदस्यों को व्यक्तिगत जानकारी और विशेष रूप से बहुजन बंधन की प्रोफ़ाइल आईडी / उपयोगकर्ता नाम ऐसी या किसी अन्य वेबसाइट (वेबसाइटों) को प्रस्तुत करने के लिए सुझाव / प्रोत्साहित नहीं करता है।

21. टीपीएसजी के पास विभिन्न अन्य ऑनलाइन सेवाओं के साथ आने के लिए भविष्य में भागीदारों के साथ गठजोड़ करने का अधिकार सुरक्षित है। हालांकिए टीपीएसजी अपने आगंतुकों / उपयोगकर्ताओं से एकत्र की गई जानकारी / डेटा को ऐसे अन्य भागीदारों के साथ ऐसे आगंतुकों / उपयोगकर्ताओं से पूर्व सहमति/ अनुमति लिए बिना साझा नहीं करेगा। ऐसी परिस्थितियों में टीपीएसजी सुझाव देता है कि उसके आगंतुक/ उपयोगकर्ता ऐसे साझेदारों की सहमति देने से पहले या ऐसी अन्य वेबसाइटों के साथ व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी प्रस्तुत करने से पहले उनकी गोपनीयता नीति का अवलोकन करते हैं। टीपीएसजी अपने भागीदारों द्वारा अपनाई गई गोपनीयता प्रथा के प्रति गुप्त नहीं है और ऐसे भागीदारों द्वारा अपनाई गई / अपनाई जाने वाली गोपनीयता नीति के संबंध में जिम्मेदारी नहीं लेती है। टीपीएसजी अपने उपयोगकर्ताओं से एकत्र की गई जानकारी /डेटा को अपने भागीदारों के साथ उपयोग /साझा करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है यदि उपयोगकर्ता / आगंतुक ने पहले ही बहुजन बंधन आगंतुकों को जानकारी / डेटा सार्वजनिक कर दिया है।

22. टीपीएसजी इसके द्वारा विशेष रूप से किसी भी देनदारियों या वारंटी या गारंटी, व्यक्त, विशिष्ट या निहित को अस्वीकार करता है, जो किसी भी तरीके से, बहुजन बंधन के अस्तित्व, प्रचार, प्रचार सामग्री, लिंक, सूचना या बंद करने के लिए जिम्मेदार हो सकता है। हर्जाने, क्षतिपूर्ति, लाभ.हानि, या किसी अन्य आर्थिक, सिविल या आपराधिक वादों के लिए कोई दावा, जो बहुजन बंधन से संबंधित या उससे संबंधित किसी भी मामले से उत्पन्न होने के लिए कहा जा सकता है, झूठ या समझा नहीं जाएगा टीपीएसजी के खिलाफ टिकाऊ होने के लिए।

23. टीपीएसजी के पास विभिन्न अन्य ऑनलाइन सेवाओं के साथ आने के लिए भविष्य में भागीदारों के साथ गठजोड़ करने का अधिकार सुरक्षित है। हालांकि, टीपीएसजी अपने आगंतुकों / उपयोगकर्ताओं से एकत्र की गई जानकारी डेटा को ऐसे अन्य भागीदारों के साथ ऐसे आगंतुकों उपयोगकर्ताओं से पूर्व सहमति / अनुमति लिए बिना साझा नहीं करेगा। ऐसी परिस्थितियों में टीपीएसजी सुझाव देता है कि उसके आगंतुक / उपयोगकर्ता ऐसे साझेदारों की सहमति देने से पहले या ऐसी अन्य वेबसाइटों के साथ व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी प्रस्तुत करने से पहले उनकी गोपनीयता नीति का अवलोकन करते हैं। टीपीएसजी अपने भागीदारों द्वारा अपनाई गई गोपनीयता प्रथा के प्रति गुप्त नहीं है और ऐसे भागीदारों द्वारा अपनाई गई / अपनाई जाने वाली गोपनीयता नीति के संबंध में जिम्मेदारी नहीं लेती है। टीपीएसजी अपने उपयोगकर्ताओं से एकत्र की गई जानकारी डेटा को अपने भागीदारों के साथ उपयोग / साझा करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है यदि उपयोगकर्ता / आगंतुक ने पहले ही बहुजन बंधन आगंतुकों को जानकारी / डेटा सार्वजनिक कर दिया है।

24. टीपीएसजी इसके द्वारा विशेष रूप से किसी भी देनदारियों या वारंटी या गारंटी, व्यक्त, विशिष्ट या निहित को अस्वीकार करता है, जो किसी भी तरीके से, बहुजन बंधन के अस्तित्व, प्रचार, प्रचार, सामग्री, लिंक, सूचना या बंद करने के लिए जिम्मेदार हो सकता है। हर्जाने, क्षतिपूर्ति, लाभ.हानि, या किसी अन्य आर्थिक, सिविल या आपराधिक वादों के लिए कोई दावा, जो बहुजन बंधन से संबंधित या उससे संबंधित किसी भी मामले से उत्पन्न होने के लिए कहा जा सकता है, झूठ या समझा नहीं जाएगा टीपीएसजी के खिलाफ टिकाऊ होने के लिए।

25. उपयोगकर्ता उपयोगकर्ता पासवर्ड और उपयोगकर्ता पहचान और उपयोगकर्ता द्वारा अपनी उपयोगकर्ता पहचान के माध्यम से की जाने वाली सभी गतिविधियों और प्रसारण की गोपनीयता बनाए रखने के लिए पूरी तरह से और विशेष रूप से जिम्मेदार है और किसी भी ऑनलाइन या ऑफ़लाइन लेन.देन को पूरा करने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होगा ऐसे लेन.देन करने के लिए क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड या ऐसे अन्य प्रकार के उपकरण या दस्तावेज और टीपीएसजी ग्राहक द्वारा ऑनलाइन / ऑफ.लाइन उपयोग किए गए क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड के ऐसे उपयोग से संबंधित जानकारी के अनुचित उपयोग के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं लेता है। टीपीएसजी अधिकतम सावधानी बरतता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी या कोई भी डेटा / सूचना गलत हाथों में न पड़ जाए। क्रेडिट कार्ड लेनदेन में कमजोर लिंक एक बार प्राप्त डेटा को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करना है, इसलिए टीपीएसजी क्रेडिट कार्ड /डेबिट कार्ड/ बैंक खाते को संग्रहीत या रखता नहीं है। उपयोगकर्ता की वित्तीय जानकारी के लिए अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से (जैसे कि क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग डेटा) ऐसे सभी ऑनलाइन भुगतान लेनदेन सीधे पेमेंट गेटवे के सुरक्षित प्लेटफॉर्म पर किए जाते हैं न कि बहुजन बंधन पर।

26. टीपीएसजी इस बात की गारंटी नहीं देता है कि सेवा निर्बाध या त्रुटि रहित होगी। टीपीएसजी ''जैसा है'' के आधार पर सेवा प्रदान करता है। हालांकि, टीपीएसजी अपने उपयोगकर्ताओं को त्रुटि मुक्त, निर्बाध उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए सभी उचित कदम उठाएगा। सेवा की उपलब्धता में देरी, चूक और रुकावटें हो सकती हैं। उपयोगकर्ता / सदस्य स्वीकार करते हैं कि सेवा का उपयोग केवल उनकी लागत और जोखिम पर है। टीपीएसजी सेवा के निलंबन के लिए जिम्मेदार नहीं है, भले ही इस तरह के व्यवधान / निलंबन का कारण कुछ भी हो। कोई भी दावा पिछले 12 महीनों के दौरान सेवा के उपयोग के लिए भुगतान की गई राशि, यदि कोई हो, तक सीमित होगा। टीपीएसजी किसी भी समय सेवा या इसकी उपलब्धता को बंद या बदल सकता है, और उपयोगकर्ता / सदस्य किसी भी समय सेवा का लाभ उठाने से रोकने के लिए भी स्वतंत्र हैं।

27. बहुजन बंधन तीसरे पक्ष के भुगतान गेटवे का उपयोग करता है और इन गेटवे में विफलताओं को उपयोगकर्ताओं को सूचित किया जाएगा। भुगतान गेटवे से अतिरिक्त मुद्राध्रूपांतरण शुल्क / कटौती मामले बहुजन बंधन की जिम्मेदारी नहीं होगी

28. टीपीएसजी का बहुजन बंधन में पूर्ण अधिकार है। साइट में कॉपीराइट की गई सामग्री, ट्रेडमार्क और इसके मालिकों और इसके लाइसेंसकर्ताओं की अन्य स्वामित्व वाली जानकारी शामिल है। उस जानकारी को छोड़कर जो सार्वजनिक डोमेन में है या किसी अन्य जानकारी / प्रदर्शन के लिए जिसके लिए बहुजन बंधन से अनुमति प्राप्त नहीं की गई है, टीपीएसजी अवैध रूप से उक्त मालिकाना अधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ मौजूदा कानून के तहत उचित कदम उठाने / आरंभ करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। ऐसी किसी भी स्वामित्व वाली जानकारी की प्रतिलिपि बनानाए संशोधित करना, प्रकाशित करना, प्रसारित करना, वितरित करना, प्रदर्शन करना, प्रदर्शित करना या बेचना।

29. टीपीएसजी साइट पर पोस्ट की गई सामग्री की प्रामाणिकता को सत्यापित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। टीपीएसजी यदि परिस्थितियों का वारंट मांगता है या अपने किसी भी सदस्य / उपयोगकर्ता को साइट पर पोस्ट की गई जानकारी / सामग्री का समर्थन करने वाले दस्तावेजी या अन्य प्रकार के साक्ष्य प्रदान करने के लिए कह सकता है और उपयोगकर्ता / सदस्य, बिना किसी विरोध के समर्थन में ऐसे दस्तावेजी / अन्य साक्ष्य प्रस्तुत करेगा। ऐसी जानकारी और यदि सदस्य/ उपयोगकर्ता उचित या निर्धारित समय सीमा के भीतर ऐसी जानकारी का उत्पादन करने में विफल रहता है, तो टीपीएसजी अपने विवेकाधिकार से ऐसी सदस्यता को समाप्त कर सकता है और धन वापसी के बिना अग्रिम को जब्त कर सकता है और कानून के प्रावधानों के तहत उचित कदम उठा सकता है।

30. टीपीएसजी के पास किसी भी उपयोगकर्ता / सदस्य / जो ऑनलाइन सेवाओं का उल्लंघन / दुरूपयोग करता है और बिना किसी पूर्व सूचना के ऐसे उल्लंघनकर्ताओं की सदस्यता समाप्त करने के खिलाफ अपने विवेकाधिकार पर जांच करने और बिना किसी सीमा के उचित कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता हैए जो इस प्रकार वेबसाइट का उपयोग करते हैं। किसी भी तरीके से जो बहुजन बंधन के हितों और कामकाज को बदनाम करता है या खराब करता है।

31. टीपीएसजी अपने उपयोगकर्ताओं / सदस्यों द्वारा वेब साइट में पोस्ट की गई किसी भी जानकारी, किसी भी कॉपीराइट सामग्री, ट्रेडमार्क, या अन्य स्वामित्व वाली जानकारी की जिम्मेदारी ऐसे स्वामित्व अधिकारों के मालिक की पूर्व लिखित सहमति प्राप्त किए बिना और टीपीएसजी प्राप्त करने की स्थिति में नहीं लेता है। इस तरह के किसी भी उल्लंघन का पता चलता है, उक्त सदस्य / उपयोगकर्ता को कॉपीराइट के स्वामी की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत व्यक्ति के इलेक्ट्रॉनिक या भौतिक हस्ताक्षर जैसे ऐसे प्रदर्शन के समर्थन में साक्ष्य / प्रासंगिक जानकारी देने के लिए कहा जा सकता है / प्रस्तुत करने के लिए कहा जा सकता है। रुचि या कॉपीराइट किए गए कार्य का विवरण जिसका उल्लंघन हो सकता है या सूचना या एक लिखित बयान कि सदस्य / उपयोगकर्ता नेक विश्वास के तहत कानून के तहत विवादित जानकारी किसी अधिकृत उपयोग या कॉपीराइट आदि के उल्लंघन की ओर नहीं ले जाती है या एक बयान कि उपयोगकर्ता / सदस्य झूठी गवाही के दंड के लिए उत्तरदायी है, यदि प्रस्तुत की गई कोई भी जानकारी / बयान अन्यथा साबित होता है या एक घोषणा कि प्रदर्शित/ पोस्ट की गई जानकारी सही है और सदस्य / उपयोगकर्ता स्वयं कॉपीराइट स्वामी या अधिकृत है कॉपीराइट स्वामी की ओर से कार्य करें।

32. टीपीएसजी का अपने उपयोगकर्ताओं / आगंतुकों की गतिविधियों की निगरानी करने का कोई दायित्व नहीं है। हालांकि, टीपीएसजी को समय.समय पर इलेक्ट्रॉनिक रूप से साइट की निगरानी करने और किसी भी कानूनए विनियमन या अन्य सरकारी अनुरोध को पूरा करने के लिएए साइट को ठीक से संचालित करने के लिए, या खुद को या अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए आवश्यक किसी भी जानकारी का खुलासा करने का अधिकार है। टीपीएसजी किसी भी जानकारी या सामग्री को पूरी तरह या आंशिक रूप से पोस्ट करने से इंकार करने या हटाने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है, जो कि अपने विवेकाधिकार में अस्वीकार्य, अवांछनीय या कानून के प्रावधान का उल्लंघन है।

33. इस वेबसाइट का उपयोग और इससे उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद / मुद्दे कानून के परस्पर विरोधी प्रावधानों और नई दिल्ली में स्थित अदालतों के अनन्य अधिकार क्षेत्र के बावजूद दिल्ली के एनसीटी में उस समय लागू कानूनों के अधीन होंगे।

34. यदि टीपीएसजी को अपने किसी भी उपयोगकर्ता के खिलाफ अन्य सदस्यों / उपयोगकर्ताओं / साइट के आगंतुकों से कोई भी आपत्तिजनक साक्ष्य / शिकायत प्राप्त होती है या यदि टीपीएसजीए इसके सर्वर से उपलब्ध डेटा के माध्यम से, किसी उपयोगकर्ता के हिस्से पर दुर्व्यवहार का संदेह करता है, तो यह अधिकार सुरक्षित रखता है उपयोगकर्ता खाते पर प्रतिबंध लगाने के लिए जिसमें उपयोगकर्ता को कई संपर्क बनाने से रोकना और उपयोगकर्ता को केवल उन सदस्यों से संपर्क करने तक सीमित करना शामिल है, जिनके वांछित भागीदार प्रोफ़ाइल को उपयोगकर्ता संतुष्ट करता है।

35. सभी सेवाएं जो महीनों में निर्धारित समय अवधि द्वारा परिभाषित हैं, 1 महीने को 30 दिनों के बराबर माना जाएगा और किसी भी लंबी अवधि की सेवा के लिए दिनों में कुल अवधि महीनों की संख्या को 30 से गुणा किया जाएगा।

36. टीपीएसजी दिशानिर्देश सदस्यों को किसी भी रूप में अपना नाम और / या संपर्क विवरण देने से रोकते हैं . ईमेल, फोन नंबर, मैसेंजर आईडी, डाक का पता आदि विशिष्ट क्षेत्रों के अलावा जहां एक ही जानकारी मांगी जाती है। यदि कोई सदस्य उपरोक्त जानकारी को उस उद्देश्य के लिए निर्धारित क्षेत्र के अलावा किसी अन्य क्षेत्र में डालता है तो टीपीएसजी स्क्रीनिंग टीम उसे हटा देगी।

37. बहुजन बंधन के सदस्य बनने वाले सभी व्यक्ति प्राप्त करने की सहमति दे रहे हैं

38. सदस्यता ईमेल - आपको सशुल्क सदस्यता के लाभों से अवगत कराने वाले ईमेल। ये आपके द्वारा अपनी प्रोफ़ाइल में उल्लिखित ईमेल पते पर भेजे जाते हैं।

39. बहुजन बंधन से महत्वपूर्ण सूचनाएं . संदेश जो आपको या अन्य सदस्यों द्वारा साइट के उपयोग से संबंधित विभिन्न अलर्ट पर सूचित करते हैं जिन्होंने आपकी प्रोफ़ाइल देखी है या जिन्हें टीपीएसजी टीम द्वारा नई सुविधाओं को पेश करने, मौजूदा कार्यक्षमता आदि पर शिक्षित करने के लिए शुरू किया गया है। एसएमएस / एमएमएस / वीएमएस/ यूएसएसडी / आईवीआर/ कॉल आदि के माध्यम से आपके डाक पते / ईमेल / मैसेंजर आईडी पर या आपके लैंडलाइन /मोबाइल पर भेजा जा सकता है।

40. सदस्यता एसएमएस / कॉल, एसएमएस या फोन कॉल आपको सशुल्क सदस्यता के लाभों से अवगत कराते हैं। यदि आपने अपनी अलर्ट प्रबंधक सेटिंग में उनकी सदस्यता ली है, तो आपको ये कॉल या एसएमएस आपके प्रोफ़ाइल में उल्लिखित किसी भी फ़ोन नंबर पर प्राप्त होंगे।

41. प्रचारात्मक मेल . उन लोगों के संदेश जो टीपीएसजी के डेटाबेस तक पहुँचने के लिए भुगतान करते हैं। ये सदस्यों के डाक पते /ईमेल / मैसेंजर आईडी पर भेजे जाते हैं। प्रचार मेल के लिए सहमति देने वाले लोग ये मेल प्राप्त कर सकते हैं।

42. यदि कोई सदस्य बहुजन बंधन से संचार प्राप्त नहीं करना चाहता है, तो उसे अपनी प्रोफ़ाइल में ''सैटिंग्स'' अनुभाग में जाने और मोड (ईमेल / एसएमएस / कॉल / यूएसएसडी / मैसेंजर संदेश / आईवीआर) के लिए चयन / अक्षम करने की आवश्यकता है। और संचार के प्रकार जो वह या तो प्राप्त करना चाहता है या प्राप्त नहीं करना चाहता। संचार के प्रकार प्रोफ़ाइल विशेषता या सदस्यों के बीच वेबसाइट इंटरैक्शन पर आधारित विशिष्ट संदेश हैं। बहुजन बंधन विभिन्न संदेश प्रकार और मोड, सदस्यता समाप्त करने के अन्य वैकल्पिक तरीके भी प्रदान कर सकता है।

43. बहुजन बंधन एक्सक्लूसिव या ई.साथी सेवाओं के लिए साइन अप करने वाले उपयोगकर्ता बहुजन बंधन को टेलीफोन, एसएमएस, बहुजन बंधन पर प्रोफ़ाइल कार्रवाई, आमने.सामने बातचीत या संचार के किसी अन्य माध्यम /तरीकों के माध्यम से अपनी ओर से लोगों से संपर्क करने की अनुमति देते हैं।

44. बहुजन बंधन पर डुप्लीकेट प्रोफाइल बनाना प्रतिबंधित है। यदि उपयोगकर्ता अपना पासवर्ड भूल गया है तो वह पासवर्ड पुनर्प्राप्ति विकल्प का उपयोग कर सकता है। बहुजन बंधन पर दूसरा प्रोफाइल बनाने के लिए पासवर्ड, यूजर आईडी, संपर्क सीमा तक पहुंचने या किसी अन्य कारण को भूलने की अनुमति नहीं है। टेक्नो ट्रेंड्स इस प्रोफ़ाइल को हटाने / अवरुद्ध करने या वेबसाइट का उपयोग करने के लिए इस प्रोफ़ाइल की पहुंच को प्रतिबंधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। टेक्नो ट्रेंड्स अपने विवेक से दूसरी प्रोफ़ाइल या मूल प्रोफ़ाइल या उन सभी मामलों में जहाँ डुप्लीकेट प्रोफ़ाइल पाए गए हैं, दोनों प्रोफ़ाइल को हटाने / अवरुद्ध / प्रतिबंधित करने का निर्णय ले सकता है।

45. सदस्यता नवीनीकरण : जिन लोगों ने ईरिशा, ईवैल्यू, ईसाथी या बहुजन बंधन एक्सक्लूसिव की सदस्यता ली है, उनके पास अपनी सेवाओं को नवीनीकृत करने का विकल्प है। यदि समाप्ति तिथि से पहले नवीनीकरण होता है, तो मूल पैक के साथ उपलब्ध किसी भी अप्रयुक्त ''संपर्क दृश्य'' को आगे बढ़ाया जाता है। संपर्क दृश्य वह सुविधा है जिसमें सदस्य अन्य सदस्यों के संपर्क विवरण देख सकते हैं जिन्होंने उन्हें फ़िल्टर / अस्वीकार / अनदेखा नहीं किया है। यदि कोई सदस्य वर्तमान सदस्यता की समाप्ति के बाद अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करता है, तो इसे नई सदस्यता माना जाता है और पिछली सदस्यता के अप्रयुक्त ''संपर्क दृश्य'' को आगे नहीं बढ़ाया जाता है। ये शर्तें तब भी बनी रहती हैं, जब सब्सक्रिप्शन के नवीनीकरण को एक विशेष ''नवीनीकरण / पुनर्खरीद /लॉयल्टी'' ऑफ़र के साथ बंडल किया जाता है। नवीनीकरण तिथि से पहले या बाद में खरीदारी ही एकमात्र मानदंड है जो यह निर्धारित करता है कि अप्रयुक्त ''सपर्क दृश्य'' को आगे बढ़ाया जाता है या नहीं।

46. आपका ''नाम'' अन्य सदस्यों को दिखाई देगा जो बहुजन बंधन पेड सब्सक्राइबर हैं या तो वे ''अपना संपर्क विवरण देखें'' या यदि आपने उन्हें स्वीकृति भेजी है। किसी सदस्य द्वारा भरी गई जानकारी प्रोफाइल पेज पर दिखाई देती है। यह पृष्ठ Google/Ask/Bing/Yahoo और अन्य खोज इंजनों द्वारा अनुक्रमित है। यदि कोई खोज इंजन उपयोगकर्ता कोई प्रश्न टाइप करता है तो आपका प्रोफ़ाइल पृष्ठ Google/Bing/Yahoo आदि खोज परिणामों में दिखाई दे सकता है। आपके द्वारा डाले गए सभी विवरण तब तक दिखाई देंगे जब तक कि आपके द्वारा उपयुक्त बहुजन बंधन प्रोफ़ाइल गोपनीयता सेटिंग्स का उपयोग करके स्पष्ट रूप से छिपाया नहीं गया हो।

47. वेबसाइट पर कुछ सुविधाओं का उपयोग नियमों द्वारा नियंत्रित होता है। उदाहरण के लिए यदि आपका फोन नंबर सत्यापित नहीं है तो आप ''एक्सप्रेस इंटरेस्ट'' के माध्यम से अन्य सदस्यों से संपर्क नहीं कर सकते हैं या यदि ऐसा हो भी रहा है तो उस विशेषाधिकार को टीपीएसजी द्वारा किसी भी समय बिना कोई नोटिस दिए ब्लॉक किया जा सकता है। इसी तरह यदि आपका फोन नंबर सत्यापित नहीं है, तब भी एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने ''सशुल्क सेवा'' का लाभ उठाया है, आप अभी भी वेबसाइट पर किसी भी विकल्प के माध्यम से अन्य सदस्यों के फोन / ईमेल / संपर्क विवरण नहीं देख पाएंगे। अपना फ़ोन नंबर सत्यापित करने के लिएए वेबसाइट पर सत्यापन संकेत हैं जो आपको अपना फ़ोन सत्यापित करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन करते हैं। यदि यह स्पष्ट नहीं है तो यह सदस्य की जिम्मेदारी है कि वह बहुजन बंधन के कस्टमर केयर को उस नंबर से कॉल करे जिसे वह सत्यापित करना चाहता है।

48. भुगतान किए गए सदस्य अपने द्वारा खरीदे गए पैक के लिए सदस्यता पृष्ठ पर निर्दिष्ट ''प्रत्यक्ष संपर्क'' की कुल सीमा के अधीन अन्य सदस्यों के फोन / ईमेल देख सकते हैं। जब आप किसी अन्य सदस्य का संपर्क विवरण देखते हैं तो आप निम्नलिखित में से एक या अधिक विवरण देख पाएंगे : ईमेल, मोबाइल नंबर और लैंडलाइन नंबर। इसे एक संपर्क दृश्य के रूप में माना जाता है और आपके ''प्रत्यक्ष संपर्क'' कोटे से एक गिनती काट ली जाती है। हालांकि, स्वीकृत सदस्यों के संपर्क विवरण के विचारों की ऐसी कोई सीमा नहीं है। आपको किसी विशिष्ट दिन किसी व्यक्ति के संपर्क विवरण को देखने से भी प्रतिबंधित किया जाएगा यदि इसे पहले ही अन्य सदस्यों द्वारा एक दिन में 10 बार देखा जा चुका है। किसी अन्य सदस्य के संपर्क विवरण देखने की क्षमता इस शर्त के अधीन है कि आप अन्य सदस्यों के फ़िल्टर मानदंड को पास करते हैं और उन्होंने आपकी प्रोफ़ाइल को अस्वीकार नहीं किया है या अपनी स्वयं की प्रोफ़ाइल को हटाया / छिपाया नहीं है। वेबसाइट इस बात की गारंटी नहीं देती है कि आप प्रदान किए गए मोबाइल, लैंडलाइन या ईमेल आईडी पर प्रोफ़ाइल के साथ बात करने / पत्राचार करने में सक्षम होंगे।

49. सशुल्क सदस्यता प्रोफ़ाइल के साथ सह.व्यापक है, जैसे ही प्रोफ़ाइल हटाई जाती है सदस्यता समाप्त हो जाती है और इसे फिर से सक्रिय नहीं किया जा सकता है।

50. कोई भी पेड सदस्यता जैसे कि ईरिश्ता, ईसाथी, ईक्लासिफाइड, ईवैल्यू, जेएस एक्सक्लूसिव, ट्रायल पैक आदि अहस्तांतरणीय हैं। कोई भी सदस्यता जो खरीदी जाती है वह उस व्यक्ति के लिए खरीदी जा रही है और उसका उपयोग उसके परिवार / मित्रों /परिचितों आदि में किसी अन्य प्रोफ़ाइल के लिए नहीं किया जा सकता है। यदि किसी कारण से प्रोफ़ाइल हटा दी जाती है तो उस व्यक्ति की सदस्यता समाप्त हो जाती है। यहां तक कि अगर व्यक्ति अपनी प्रोफ़ाइल को पुनः प्राप्त करता है, तो उसे एक निःशुल्क प्रोफ़ाइल के रूप में पुनः प्राप्त किया जाएगा। न तो सशुल्क सदस्यता वापस ली जाएगी और न ही कोई धनवापसी की जाएगी।

51. कभी.कभी जब कोई सदस्य किसी अन्य सदस्य के फोन / ईमेल का उपयोग करने का प्रयास करता है, तो उसे एक संदेश प्राप्त हो सकता है जो उसे ''फोन / ईमेल देखें. प्राप्तकर्ता की संपर्क सीमा तक पहुंच गया'' या कोई संदेश जिसका मतलब वही है। इन मामलों में सदस्य को अगले दिन फिर से उसी प्रोफ़ाइल पर जाने और ''संपर्क देखें'' के अपने कोटे का उपयोग करने की आवश्यकता होती है

52. वर्तमान में बहुजन बंधन पर 300/- के रजिस्‍ट्रेशन में लाईफ टाईम आई डी प्रदान की जा रही है

53. ''फीचर्ड प्रोफाइल'' सब्सक्राइबर को खोज परिणामों के शीर्ष पर तभी दिखाया जाएगा जब वे नियमित रूप से अपने खाते में लॉग इन करते हैं। यदि ''फीचर्ड प्रोफाइल'' सदस्य 15 दिनों से अधिक समय तक वेबसाइट का उपयोग नहीं करते हैं, तो उन्हें खोज पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाए जाने वाले उपयोगकर्ताओं के पूल से हटा दिया जाएगा।

54. रिस्पांस बूस्टर सब्सक्राइबर्स की ओर से रिस्पांस बूस्टर इंटरेस्ट भेजना उनके द्वारा नियमित रूप से अपने अकाउंट्स तक पहुंचने के अधीन है। यदि किसी खाते को 15 दिनों से अधिक समय तक एक्सेस नहीं किया जाता है, तो प्रतिक्रिया बूस्टर रुचियों को तब तक रोक दिया जाएगा जब तक कि सब्सक्राइबर अपने खाते तक नहीं पहुंच जाता।

55. इस वेबसाइट की सेवाओं का उपयोग किसी भी कानून के विपरीत तरीके से करना जो प्रासंगिक समय पर लागू हो सकता है

56. एक्सेस डेटा आपके लिए लक्षित नहीं है या सर्वर या खाते में लॉग इन करें जिसे एक्सेस करने के लिए आप अधिकृत नहीं हैं :

57. किसी सिस्टम या नेटवर्क की भेद्यता की जांच, स्कैन या परीक्षण करने का प्रयास :

58. उचित प्राधिकरण के बिना सुरक्षा या प्रमाणीकरण उपायों का प्रयास या उल्लंघन :

59. इस वेबसाइट पर किसी भी प्रकार का वायरस या ट्रोजन हॉर्स सबमिट करनाए ओवरलोडिंग, बाढ़, मेल बॉम्बिंग या क्रैशिंग सहित किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा पहुंच में हस्तक्षेप करने का प्रयास :

60. अनुमति के अलावा इस वेबसाइट में निहित किसी भी सामग्री का किसी भी तरह से कॉपी, वितरण, डाउनलोड, प्रदर्शन, प्रदर्शन, पुनरुत्पादन, संशोधन, संपादन, परिवर्तन, वृद्धि, प्रसारण या छेड़छाड़ करना या अन्यथा उपयोग करना :

61. इस जानकारी को किसी अन्य सर्वर पर कॉपी और वितरित करें, या इस वेबसाइट पर किसी अन्य सिस्टम पर जानकारी, पाठ, ग्राफिक्स, ध्वनि आदि को संशोधित या पुन: उपयोग करें। वेबसाइट के किसी भी हिस्से का कोई पुनरुत्पादन व्यावसायिक लाभ के लिए बेचा या वितरित नहीं किया जा सकता है और न ही इसे किसी अन्य कार्य, प्रकाशन या वेबसाइट में संशोधित या शामिल किया जा सकता है, चाहे हार्ड कॉपी या इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में, किसी अन्य वेबसाइट पर पोस्टिंग सहित:

62. हमारी स्पष्ट लिखित सहमति के बिना, इस वेबसाइट या इस वेबसाइट से लिंक की कॉपी या मुद्रित किसी भी सामग्री से मूल सामग्री में निहित किसी भी कॉपीराइट, ट्रेडमार्क या अन्य बौद्धिक संपदा नोटिस को हटा दें :

63. टीपीएसजी की पूर्व अनुमति के बिना इस वेबसाइट में डीपलिंक प्रदान करना प्रतिबंधित है। किसी भी स्वचालित प्रक्रिया जैसे स्पाइडर, क्रॉलर आदि का उपयोग करके या किसी उद्देश्य के लिए किसी मैन्युअल प्रक्रिया के माध्यम से इस वेबसाइट से डेटा निकालना, जिसे लिखित रूप में अधिकृत नहीं किया गया है।

64. कोई भी अवांछित थोक ई.मेल या अवांछित वाणिज्यिक ई.मेल अपलोड, पोस्ट, ईमेल, प्रेषित या अन्यथा प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उपलब्ध कराएं।

65. सदस्य किसी भी परिस्थिति में लाइसेंस को उप.लाइसेंस नहीं देंगे, असाइन नहीं करेंगे, या स्थानांतरित नहीं करेंगे, और इस तरह के उप.लाइसेंस, असाइनमेंट या स्थानांतरण का कोई भी प्रयास शून्य है।